महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान उपाय – महिलाओं को आकर्षित करने का असरदार मंत्र

महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान उपाय – महिलाओं को आकर्षित करने का असरदार मंत्र

महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान उपाय
महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान उपाय

 

पेन स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गैरी चिक के अनुसार, पुरुष अपने आकर्षक कपड़ों या फैंसी कारों से महिलाओं को उसी तरह आकर्षित कर सकते हैं जैसे पक्षियों की रंगीन पंख उन्हें आकर्षित करते हैं। लेकिन आदमी के कार्यों का एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

महिलाएं बता सकती हैं कि एक पुरुष आक्रामक नहीं है और उनके खुशमिजाज व्यवहार को देखकर उन्हें या उनके अजन्मे बच्चों को चोट नहीं पहुंचाएगा।

उनके सर्वेक्षण में 18 से 26 वर्ष के बीच के 164 पुरुषों और 89 महिलाओं को कथित तौर पर शामिल किया गया था।

सर्वेक्षण के अनुसार, पुरुषों ने उन महिलाओं को चुना जो शारीरिक रूप से आकर्षक और अच्छे स्वास्थ्य में थीं, जबकि महिलाओं ने ऐसे पुरुषों को पसंद किया जो चतुर, अच्छे और हर्षित थे। अमेरिकन जर्नल ऑफ प्ले में प्रकाशित अध्ययन है

 

 

 

स्त्री को आकर्षित कैसे करें

महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान उपाय

 

यदि आप किसी महिला से प्रेम की अपेक्षा करते हैं या यदि आप उसमें प्रेम का अनुभव करते हैं, तो आपको किसी महिला के प्रति अपने आकर्षण को बढ़ाने के लिए कुछ छोटे-छोटे कार्य करने होंगे।

 

1. पर्सनालिटी डेवलपमेंट

किसी भी व्यक्ति की शारीरिक बनावट लोगों को आकर्षित करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाती है, लेकिन व्यक्तित्व विकास भी उतना ही जरूरी है। आपने शायद बार-बार ध्यान दिया होगा कि कैसे आकर्षक लोग दूसरों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इसी तरह यदि आप अपने व्यक्तित्व के विकास पर काम करते हैं तो आप किसी भी महिला का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।

 

 

2. बात करने के तरीके

एक महिला आपकी ओर आकर्षित हो सकती है यदि आप उससे ऐसी शैली में बात करते हैं जो सीधी-सादी भाषा का उपयोग करती है, लेकिन विस्तार से भी समृद्ध है। यदि आप किसी महिला से अकेले या समूह में मिल रहे हैं, तो जिस महिला को आप आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं उस पर प्रभाव डालने के लिए आपकी बातचीत शैली उत्कृष्ट होनी चाहिए।

 

 

3. स्त्री की तारीफ करना

प्रशंसा करने में विश्वास होना जरूरी है क्योंकि जब आप किसी महिला को आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हों तो किसी की प्रशंसा करते समय कभी भी असत्य का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि हर महिला उनकी प्रशंसा सुनकर बहुत क्रोधित होती है। तारीफ देते समय हमेशा ईमानदार और मिलनसार रहें। जब आप किसी महिला के पूरक होते हैं, तो उसे यह महसूस करना चाहिए कि आप उसकी परवाह करते हैं या वह आपके लिए खास है। जब आप ऐसा करेंगे तो वह आपकी ओर आकर्षित होगी।

 

 

4. मनोरंजक तरीके से समय दे

हर बार जब आप किसी विवाहित महिला से मिलते हैं, तो आपको उसे आकर्षक बातचीत में शामिल करना चाहिए यदि आप उसे जीतना चाहते हैं। उसके तनाव को दूर करने के लिए और उसे यह देखने में मदद करने के लिए कि आप उसके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, उस महिला से दिलचस्प तरीके से बात करें। कई बार महिलाएं शादी के बाद दबाव महसूस करती हैं क्योंकि उनके ऊपर कई तरह के दायित्व होते हैं।

 

 

5. उसे हँसाओ

यहां तक ​​​​कि अगर आपको लगता है कि आप मजाकिया नहीं हैं, तो हर किसी के पास होने की क्षमता है। एक विनोदी मजाक साझा करने की अजीबता को स्वीकार करने के लिए कुछ लोगों को इसकी आदत हो जाती है। बेहतर होने का सबसे अच्छा तरीका है और कहानियां सुनाना।

लड़कियों को हंसने में मजा आता है (इस पर कई अध्ययन हैं)। यदि आप अधिक कॉमेडी प्रदान करते हैं तो वे इसका अधिक आनंद लेंगे। यह आपकी बुद्धिमत्ता, ताकत और हास्य की भावना को प्रदर्शित करेगा, जो एक संभावित साथी के लिए आकर्षक गुण हो सकते हैं। आप हंसते हुए उसकी आंखों की गति को देख पाएंगे, जिससे आपको पता चल जाएगा कि क्या वह रुचिकर है।

हंसते हुए उसकी आंखों को देखकर आप बता सकते हैं कि क्या कोई लड़की आप में दिलचस्पी रखती है। यदि वह हंसते हुए सबसे पहले आपको देखती है, तो संभावना है कि वह आपको अवचेतन रूप से पसंद करती है।

 

6. रिवर्स साइकोलॉजी का प्रयोग करें

अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए, कई लोग इस पद्धति को अपनाते हैं। इसका जिम्मेदारी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है। जब आप किसी को बताते हैं कि उनके पास कुछ नहीं हो सकता है, तो आप रिवर्स साइकोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं ताकि उनके लिए इसे प्राप्त करना अधिक कठिन हो। आपकी प्रेमिका आपको जानने के लिए अधिक मेहनत करेगी यदि आप उसे बताते हैं कि आप उसके लिए पर्याप्त नहीं हैं या आपको ढूंढना मुश्किल है।

 

 

Leave a Comment